दिल्ली में बढते हुवे करोना वायरस मामलों के मद्देनजर मास्क न पहनने पर एक बार फिर से पांच सौ रुपये का चालान आरंभ… आर.के.जैन,एडिटर इन चीफ, Key Line Times

नई दिल्ली,देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 16,299 केस मिले हैं। दिल्ली में बुधवार को कोविड-19 के 2,146 नए मामले सामने आए और 8 मरीजों की मौत हो गई जबकि संक्रमण दर 17.83 प्रतिशत रही। कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफे को देखते हुए दिल्ली में सभी सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है। इसके साथ यह भी आदेश जारी हुआ है कि इसका उल्लंघन करने वालों पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

दिल्ली सरकार द्वारा जारी अधिसूचना के बाद लोगों पर सख्ती की जाएगी। वहीं, इस प्रावधान के तहत निजी चार पहिया वाहनों में एक साथ यात्रा करने वाले व्यक्तियों पर जुर्माना लागू नहीं होगा। निजी वाहन चालकों को सख्ती से मुख्य रखा गया है।

दिल्ली में एक्टिव मरीजों की संख्या में इजाफा

दिल्ली में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। इससे पहले मंगलवार को कोरोना के 2,495 केस मिले थे। पॉजिटिविटी रेट 15.41% था। जबकि 6 लोगों की मौत हुई थी। इससे पहले 21 जनवरी को दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 18.04% था। दिल्ली में कोरोना से अगस्त में ही 40 लोग जान गंवा चुके हैं।

महाराष्ट्र में भी बढ़ रहे हैं केस
महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,847 मामले सामने आए और सात मरीजों की मौत हो गई। बुलेटिन के मुताबिक, बुधवार को सामने आए नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्या बढ़कर 80,64,336 हो गयी और मृतकों का आंकड़ा 1,48,157 तक पहुंच गया। महाराष्ट्र में मृत्यु दर 1.83 प्रतिशत दर्ज की गयी।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published.