बिहार, हरनाटांड, पश्चिमी चंपारण

बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार आज हरनाटाड़ में अपने चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुये पार्टी के उमीदवार बैधनाथ महतों को भारी मतों से विजई बनाने की लोगो से अपील की

अनिल कुमार सोनी
बिहार प्रदेश प्रभारी

की लाइन टाम्स
बगहा/हरनाटांड़:- बगहा दो प्रखण्ड के हरनाटांड़ के उच्च विद्यालय खेल के मैदान में 1 बजकर 20 मिनट पर हैलीकॉप्टर से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आगमन हुआ। NDA से जेडीयू के चुनावी सभा में सुबे के मुखिया नीतीश कुमार पहुँचकर सबसे पहले जनता का अभिनंदन किये और हजारो हजार की संख्या में उपस्थित लोगो के समक्ष अपनी बातें रखी। सभा को सम्बोधित करते उन्होने कहा कि गर्मी के मौसम में,गर्मी को झेलते हुये कड़ी धूप को बरदास्त करते हुये आप सब इस चुनावी सभा मे शामिल हुये है इसके लिये मै हृदय से धन्यबाद देता हूँ। अभिनंदन करता हूँ।
उन्होने कहाँ की हमारे पुर्व अनेक साथियों नेताओं ने काम की बहुत सारी बातें कर दी चर्चा कर दी।
मुझे तो चुनाव के प्रचार के सिलसिले में और भी कही जाना है हम तो आपके बिच आते ही रहते है। आप सब जानते है बिहार से जितनी भी यात्रा शुरु की ओ इसी चंपारण से ही की।
2005 में हमने न्याय यात्रा की शुरुआत इसी चंपारण से की। और सरकार मे आने के बाद हमने जितनी भी यात्रा की चाहे विकास यात्रा हो, सेवा यात्रा हो, संकल्प यात्रा हो,निश्चय यात्रा हो सब यही से किया।
चंपारण के प्रती हमारे मन में बहुत श्रधा का भाव है। ये प्राकृतिक जगह है ये ओ जगह है जहाँ से बापू ने चंपारण सत्याग्रह की शुरुआत की थी ।बाप 1917 में यहाँ आये और यही से आन्दोलन चला जो इतना विशाल रूप धारण करता चला गया देश मे और 30 साल के अन्दर देश आजाद हो गया। चम्पारण सत्याग्रह 100 साल पूरा होने पर हमलोगों ने पूरे बिहार में समारोह का आयोजन किया था। चंपारण की एक एक समस्या से सभी लोग भली भाती अवगत थे। पहले का दृश्य यहाँ क्या था हर जगह होने के बाद निकलना मुस्किल था। यहाँ दिन के दोपहर के बाद लोग घर से नही निकलते थे।ये स्थिति थी चंपारण की।
13साल तक आपलोगों ने काम करने का मौका दिया काम सौपा और हमने कानून का राज कायम किया । हमारा संकल्प है न्याय के साथ विकास के रास्ते पर चलना ।
बिहार मे जो विकास हो रहा है उसका कारण कन्याओं का उत्थान किया गया। नारी सशक्तीकरण किया गया।और जो नारी की भुमिका हुई है उससे बिहार का विकास तेजी से हो रहा है। देश विकास का दर औसत 7 प्रतिशत है और हमारे बिहार का विकास दर 11,3 प्रतिशत है।

जेडीयू प्रत्याशी वैद्यनाथ प्रसाद महतो के पक्ष में मतदान करने की अपील सीएम नीतीश कुमार का चुनावी सभा में प्रचार प्रसार हेतु सम्मलित हुए।वाल्मीकिनगर लोकसभा क्षेत्र से जेडीयू प्रत्याशी वैद्यनाथ प्रसाद महतो ने मंच से सीएम और सभा स्थल पर पहुंचे लोगों का अभिवादन किया।

मौके पर सीएम के साथ अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री खुर्शीद आलम और स्थानीय सांसद सतीश चंद्र दुबे, वाल्मिकीनगर विधायक रिंकू सिंह,लौरिया विधायक विनय बिहारी, रश्मि वार्मा ,महासचिव राकेश सिंह सहित तमाम पार्टी के कार्यकर्ता इत्यादी उपस्थित थे।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *