उत्तर प्रदेश, रामपुर, आजम फिर मुश्किल में

आजम खान पर दूसरी बार लगा बैन, अब 48 घंटे तक नहीं कर पाएंगे प्रचार

Key line times news

समाजवादी पार्टी नेता आजम खान को एक और झटका लगा है। चुनाव आयोग ने एक बार फिर से उनके चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी है। चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए आजम खान को बुधवार सुबह 6 बजे से शुरू होने वाले चुनाव प्रचार के लिए 48 घंटे के लिए रोक दिया है। इससे पहले उन पर 3 दिन के लिए रोक लगी थी।

Key line times news

आजम खान पर चुनाव आयोग के अधिकारियों के खिलाफ भड़काऊ बयान देने और सांप्रदायिक टिप्पणियां करने के मामले में पाबंदी लगी है। आयोग का मानना है कि आज़म खान ने अपने सार्वजनिक भाषणों में जिला चुनाव मशीनरी के खिलाफ और धार्मिक तर्ज पर अत्यधिक भड़काऊ भाषण दिया है, जिसमें चुनावों को ध्रुवीकरण करने की प्रवृत्ति है, जो केवल उस क्षेत्र तक ही सीमित नहीं है जहां बयान दिया गया है, बल्कि इस डिजिटल युग में सूचना के तेजी से प्रसार के कारण अन्य भागों में भी इसकी पहुंच है।

आजम खान ने इससे पहले भाजपा उम्मीदवार जया प्रदा के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया था, जिसके लिए उन्हें 72 घंटे तक प्रचार करने से रोक दिया गया था। रामपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए खान ने जयाप्रदा का नाम लिए बगैर कहा, ‘उसने आप लोगों का 10 वर्षों तक प्रतिनिधित्व किया। रामपुर, उत्तर प्रदेश और भारत के लोगों को उसकी असलियत समझने में 17 साल लग गए लेकिन मैं 17 दिनों के भीतर समझ गया कि वह खाकी अंडरवियर पहनती है।’ रामपुर में 23 अप्रैल को मतदान हो गया।

R.k.jain

Editor in chief

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *