भीषण गर्मी मे पेयजल समस्या से ग्रामीण परेशान

पानी के कनेक्शन होने के बावजूद भी नलों में नहीं पहुंच रहा है पानी

अमर यादव बालेसर

बालेसर। कस्बे के जैन मंदिर के पास जैन कॉलोनी के वाशिंदे इन दिनो पड़ रही भयंकर गर्मी मे पेयजल समस्या से जूझ रहे हैं, पीने के पानी के लिए इन्हें मजबूरन पैसे देकर टैंकर डलवाने पड़ रहे है।

ग्रामीणो का आरोप है की पानी का कनेक्शन होने के बावजूद भी नलो में पीने का पानी पिछले कई दिनों से नहीं पहुंच रहा है। पेयजल समस्या को लेकर ग्रामीणों में भारी रोष है ।
जैन कॉलोनी के बाशिंदों का आरोप है कि इनके घरों की तरफ आने वाली पाइप लाइन पर लगे वाल की तरफ लाइनमैन ध्यान नहीं दे रहे हैं जिसकी वजह से घरों में पानी की सप्लाई नहीं पहुंच रही है,पानी की सप्लाई को लेकर जलदाय विभाग के अधिकारियों को मोबाइल पर सूचना देने पर भी वे इस तरफ ध्यान नहीं देते हैं।

खस्ताहाल सड़कें एवं गंदगी से अटी पड़ी नालिया

बालेसर सत्ता जैन मंदिर के पास स्थित जैन कॉलोनी को देखा जाए तो यहां पेयजल समस्या के साथ ही सड़कों की हालत भी खस्ताहाल दिखी वहीं घरों से निकलने वाले गंदे पानी की नालिया भी जगह-जगह कचरे एवं गंदगी से अटी पड़ी बदबू मार रही है जिसके चलते कॉलोनी वासियों का जीना मुश्किल हो रहा है।

आरोप यह है की हमें राजनीतिक द्वेष भावना के चलते मूलभूत सुविधाओं से वंचित रखा जा रहा है

कॉलोनी की महिलाओं ने नेताओ पर आरोप लगाते हुए कहा कि हमें जानबूझकर सुविधाओं से वंचित रखा जा रहा है नेता लोग वोट लेते समय बहुत सारे वादे करते हैं सुविधाओं के नाम पर हमें कुछ नहीं देते हैं हमारी कॉलोनी में पेयजल की भारी समस्या है वही सड़के भी जगह-जगह से टूटी हुई पड़ी हुई तथा गंदे पानी की नालियों की सफाई के अभाव में जगह-जगह डट्टी हुई पड़ी है,हमारे हाल बेहाल है हम राजनेताओं एवं जलदाय विभाग के अधिकारियों के साथ ग्राम पंचायत से समस्याओं के समाधान की मांग करते हैं।
जैन कॉलोनी निवासी महावीर जैन,पारसमल,अनिल, राकेश धर्मेश,प्रकाश,गौतम चंद जैन सहित क्षेत्र की महिलाओं ने गर्मी को देखते हुए पेयजल जैसी समस्या को जल्द से जल्द दुरुस्त करने की मांग जल दाय विभाग के अधिकारियों से की है।

पेयजल समस्या को लेकर जलदाय विभाग के अधिकारियों ने यह कहा

मौके पर जाकर पाईप लाइन व वाल को देखकर पेयजल समस्या है समाधान करने की कोशिश करता हू

पदमाराम लाईनमैन बालेसर

पिछले एक-दो दिन से नलकूप में कुछ समस्या के चलते घरों में पानी की सप्लाई सुचारू रूप से संचालित नहीं हो पाई जल्द पेयजल समस्या के समाधान कर दिया जाएगा

मनोज व्यास अभियंता जलदाय विभाग बालेसर

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *