SDM से बोला युवक: साहब मेरी इच्छा है कि मैं इस बार अपनी बेगम के साथ ही रोजा खोलूं।

मामला यूपी के शामली का है। यहां दो फीट के 26 वर्षीय युवक ने एसडीएम के दरबार में पहुंचकर लगाई कुछ ऐसी गुहार कि एसडीएम साहब भी सोच में पड़ गए। यही नहीं मामला जिसने भी सुना वह बिना हंसे नहीं रह सका।शामली के कैराना में एसडीएम दफ्तर पहुंचे दो फीट लंबे युवक अजीम ने एसडीएम से गुहार लगाई कि साहब मेरी इच्छा है कि मैं इस बार अपनी बेगम के साथ ही रोजा खोलूं। युवक की बात सुनकर अफसर पहले तो हैरत में पड़ गए लेकिन फिर पूरा मामला सुना। 

युवक ने पूरी बात बताते हुए कहा कि वह बालिग है और निकाह करना चाहता है। उनके पिता और चाचा उसका घर बसता नहीं देखना चाहते। एसडीएम के आदेश पर कोतवाली पुलिस युवक के पिता से बातचीत की।कोतवाली प्रभारी से अजीम ने हाथ जोड़ कर कहा कि साहब मेरी तमन्ना है कि इस बार की ईद का पहला रोजा में अपनी बेगम के साथ ही खोलूं। अगर मेरी शादी में कोई रुकावट डाले तो उसे जेल भेज दो। कोतवाल नागर ने अजीम के पिता को कहा कि कहीं से भी छोटी लड़की देख कर इसका निकाह जरूर करा दो।  

एसडीएम ने कोतवाली पुलिस को मौके पर जाकर जांच करने के आदेश दिए। कोतवाली प्रभारी राजेंद्र कुमार नागर, दो एसआई व कांस्टेबल अजीम के पिता की कपड़े की दुकान पर पहुंचे। यहां भी अजीम ने आरोप लगाया कि जब भी लड़की वाले उसे देखने के लिए आते हैं, तो उनके पिता और चाचा उसकी बुराई करके उसे भगा देते हैं। 

पिछले चार साल से परिवार वाले कुछ नहीं कर रहे। वह अपनी शादी के लिए लखनऊ जाकर मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव से भी मिल चुका है। दोनों ने उसे शादी कराने का आश्वासन दिया था, लेकिन अभी तक भी उसकी शादी नहीं हुई। :आभार:अमर उजाला

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published.