खुद को प्रधानमंत्री का सलाहकार बताने वाले शख्स को मेरठ पुलिस ने किया गिरफ्तार, राजेश कुमार, संवाददाता, key line times

Keylinetimes.com

मेरठ,उ.प्र.,खुद को प्रधानमंत्री का सलाहकार बताने वाले एक शख्स को मेरठ पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया है। यह शख्स खुद को पीएमओ में कैबिनेट सेकेट्री बताता था। इसी का लाभ लेते हुए उसने लोगों को लाखों रुपये का चूना भी लगाया। स्वयं को आइएएस अफसर बताकर उसने लोगों से नौकरी लगवाने के नाम पर भी ठगी की। पुलिस उसे गिरफ्त में लेकर पूछताछ कर रही है। पूछताछ में कुछ अहम जानकारी मिलने की संभावना है।

संसदीय सीट से टिकट दिलाने का झांसा

गांव डाबका निवासी आरोपित ब्रज कुमार मलिक पल्लवपुरम में रहता है। एसओ रेलवे रोड इंद्रपाल के मुताबिक उसने खुद को प्रधानमंत्री का सलाहकार बताकर थाना क्षेत्र के विकासपुरी निवासी गौरव कपूर को पहले मेरठ संसदीय सीट से टिकट दिलाने का झांसा दिया। टिकट न मिलने पर अब वह उसे एमएलसी बनवाने की बात कह रहा था। रेलवे रोड पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है।

रंगदारी की झूठी रिपोर्ट दर्ज कराई

पुलिस के मुताबिक आरोपित करीब दो साल से गौरव कपूर के संपर्क में था और इस एवज में 18 लाख रुपये ऐंठ चुका है। गौरव कपूर अपने पैसे वापस मांग रहा था तो आरोपित ने पुलिस में गौरव के खिलाफ रंगदारी मांगने की झूठी शिकायत दे दी थी। पुलिस ने जांच करी तो मामला खुल कर सामने आ गया। ब्रज कुमार पेट्रोल पंप दिलवाने और अन्‍य झांसे देकर भी लोगों से रुपये हड़प जाता था।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *