नोएडा सेक्टर-62 से मेट्रो लाइन को मोहननगर तक विस्तार

नोएडा-टू-मोहननगर मेट्रो लाइन की संशोधित डीपीआर जून में तैयार होगी। डीएमआरसी ने गाज़ियाबाद विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को जानकारी दी है। जीडीए के चीफ इंजीनियर वीएन सिंह ने भी इसकी पुष्टि की।
नोएडा सेक्टर-62 से मेट्रो लाइन को मोहननगर तक विस्तार कर उसे नया बस अड्डा टू दिल्ली मेट्रो लाइन से जोड़ा जाना है। इससे पहले इसकी डीपीआर नोएडा सेक्टर-62 से इंदिरापुरम में डीपीएस तक तैयार की गई थी। इसके बाद इसे वसुंधरा सेक्टर-5 कट तक बढ़ाया गया और इस बार फिर से डीपीआर में बदलाव किया जा रहा है। नए संशोधन में इस रूट को दिल्ली से मेरठ होते हुए साहिबाबाद गांव में बनने वाले स्टेशन से सटाकर मेट्रो का स्टेशन बनाया जाए।
जीडीए का कहना है कि यह मामला बड़ा ही तकनीकी है। इसीलिए इसमें संशोधन करना बड़ी मशक्कत का काम है। गत दिनों यूपी सरकार में भी यह मामला रखा गया था। सरकार ने भी इस बदलाव को जरूरी माना। इसी के बाद जीडीए ने गत दिनों डीएमआरसी को पत्र लिखकर नोएडा सेक्टर-62 से मोहननगर मेट्रो लाइन की डीपीआर को संशोधित करने का निर्देश दिया। जीडीए का मानना है कि मेट्रो लाइन की संशोधित डीपीआर जून के पहले या दूसरे सप्ताह में जीडीए को मिल सकती है।
Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *