बाडमेर के गिडा तहसील में बैंकों के अभाव मे ग्रामीण परेशान

बैंक के अभाव में लेन देन के लिए ग्रामीण परेशान
की लाइन टाइम जिला मुख्य संवाददाता सरुप प्रजापत

Key line times

Keylinetimes.com
बाड़मेर। पंचायत समिति गिड़ा क्षेत्र की ग्राम पंचायत हीरा की ढाणी में लेन-देन के लिए ग्रामीणों को बैंक शाखा के अभाव में एक नहीं अनेक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बावजूद समस्या का समाधान नहीं हुआ है, जबकि परेशानी को लेकर ग्रामीणों ने कई
बार जनप्रतिनिधियों को अवगत करवाया जा चुका है।
ग्रामीणों ने बताया कि हीरा की ढाणी में करीब 20 साल पुर्व राजस्थान मरूधरा ग्रामीण बैंक शाखा की बैंक शाखा यहां थी ।जो उस समय यहां से 32 किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत परेऊ मरूधरा ग्रामीण बैंक शाखा में सम्मेलित कर दी थी। उसके बाद हीरा की ढाणी व आस-पास के उपभोक्ताओं को परेऊ बैंक जाकर लेन देन करना पड़ता है जिससे समय व बसों में सफर करने के लिए किराया भी देना पड़ता है। जबकि हीरा की ढाणी गांव में 20 साल से नवनिर्मित बैंक शाखा के लिए भवन बने हुए हैं जो जर्जर हो रहे हैं। नवनिर्मित भवनों की मरम्मत नहीं हो रही है जो लाखों रुपए खर्च होने के बाद भी नकारे पड़ें है।
इतना ही नहीं ग्रामीणों ने मरूधरा ग्रामीण बैंक शाखा के मुख्य प्रबंधक को भी पुर्व में यहां पर पुन: शाखा खोलकर उपभोक्ताओं व आस-पास के गांवों में लोगों को लेन-देन के लिए राहत देने की मांग की थी तो संबंधित जिम्मेदार अधिकारीयों ने उक्त भवनों को देखा तथा बैंक शाखा पुनः खोलने का आश्वासन दिया था।
अब ग्रामीणों ने बताया कि इतने साल बित गया मगर हीरा की ढाणी में राजस्थान मरूधरा ग्रामीण बैंक शाखा नहीं खोली गई जिससे लोगों को निराश होना पड़ रहा है।
फोटो–हीरा की ढाणी गांव बैंक शाखा के लिए नवनिर्मित तैयार भवन जो 20 साल से बिना उपयोग नकारा हैं।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *