CBSC-10वीं बोर्ड परिणाम में जिला गाजियाबाद का पूरे देश में बोलबाला,तीन मेधावियों ने किया ऑल इंडिया टॉप

सीबीएसई 10वीं बोर्ड के परिणाम में गाजियाबाद का फिर देश में बोलबाला रहा। जिले के तीन मेधावियों ने ऑल इंडिया टॉप किया है। छबीलदास पब्लिक स्कूल के छात्र ईश मदान, उत्तम स्कूल फॉर गर्ल्स की छात्रा अपूर्वा जैन और सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल के छात्र अंकुर मिश्रा ने संयुक्त रूप से ऑल इंडिया में पहला स्थान हासिल किया। तीनों मेधावियों ने 500 में से 499 अंक हासिल कर अपना हुनर दिखाया। दूसरी ओर ऑल इंडिया टॉप-3 की लिस्ट में गाजियाबाद के 18 मेधावियों ने स्थान पाया है।

ऑल इंडिया टॉप-1 में तीन, ऑल इंडिया टॉप-2 में छह और ऑल इंडिया टॉप-3 में गाजियाबाद के नौ मेधावियों ने टॉपर्स की सूची में जगह बनाई है। ऑल इंडिया टॉप-2 में डीपीएसजी मेरठ रोड की छात्रा निशिता सिंह, गुरुकुल द स्कूल की छात्रा पाखी वत्स, एमिटी इंटरनेशनल स्कूल वसुंधरा के प्रथम कुमार श्रीवास्तव, खेतान पब्लिक स्कूल राजेंद्रनगर के मनन गुप्ता, चिल्ड्रंस एकेडमी विजयनगर की छात्रा पुष्पा चौधरी और राली इंटरनेशनल स्कूल इंदिरापुरम की छात्रा जाह्ववी बिस्ट ने 500 में से 498 अंक प्राप्त कर संयुक्त रूप से मुकाम हासिल किया।

वहीं, ऑल इंडिया टॉप-3 की लिस्ट में गाजियाबाद के स्कूलों के नौ मेधावियों ने जगह बनाई। दीप मेमोरियल स्कूल रामप्रस्थ की सुहानी जोशी, डीपीएस इंदिरापुरम की छात्रा अशिता सिंह पवांर, गुरुकुल द स्कूल के राघव सिंघल, डीपीएस राजनगर के आदित्य तोमर, डीपीएसजी मेरठ रोड के मेहुल गर्ग, डीएवी पब्लिक स्कूल राजेंद्रनगर की इशिता अग्रवाल, वनस्थली पब्लिक स्कूल वसुंधरा की रिधिमा गुप्ता, एमिटी इंटरनेशनल वसुंधरा के शौर्य अग्रवाल और एमिटी इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर-1 वसुंधरा की कशिश मल्होत्रा ने 500 में से 497 अंक हासिल कर ऑल इंडिया तीसरे स्थान पर कब्जा जमाया।

ऑल इंडिया टॉप-3 में 18 गाजियाबादी
सीबीएसई की ऑल इंडिया टॉप-3 की लिस्ट में कुल 97 मेधावियों ने जगह बनाई है। इसमें ऑल इंडिया टॉपर में 13 मेधावी, ऑल इंडिया टॉप-2 में 25 और ऑल इंडिया टॉप-3 में कुल 59 मेधावियों ने जगह बनाई। इनमें से ऑल इंडिया टॉप-3 में 18 मेधावी गाजियाबाद के हैं। गाजियाबाद में टॉप-3 में जगह बनाने वाले 18 मेधावियों ने 10 लड़कियां, जबकि आठ लड़के शामिल हैं। वहीं, ऑल इंडिया टॉपर में एक लड़की व दो लड़कों ने स्थान पाया है।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *