फ्लिपकार्ट से आनलाइन चाकू खरीदकर रची गई थी हत्या की साजिश

जेपी मौर्या ब्यूरो चीफ गाजियाबाद। शादी से इंकार करने पर युवती के पिता की चाकू से गोदकर हत्या करने के आरोपीहनी उर्फ कल्लू और उसकी मां कुसुम को सिहानी गेट पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। प्राइवेट कालेज से बीकॉम कर रहे कल्लू ने हत्या की साजिश करीब एक माह पूर्व ही रच ली थी। उसने आनलाइन पोर्टल से चाकू खरीदा था। मृतक राजू की बेटी से शादी करने का दबाव बना रहे कल्लू ने दो मई को जब युवती की शादी का कार्ड देखा तो उसका खून खौल उठा और उसने युवती के पिता को मार डाला।
सिहानी गेट एसएचओ संजय पांडेय ने बताया कि हनीष उर्फ कल्लू और वारदात में सहयोग करने वाली उसकी मां कुसुम बुधवार को कोर्ट में सरेंडर करने जा रहे थे। कचहरी के सामने से उन्हें पकड़ लिया गया। एसएचओ के मुताबिक, गढ़ी गांव का रहने वाला हनी उर्फ कल्लू मेरठ रोड स्थित रिलायबल इंस्टीट्यूट से बीकॉम प्रथम वर्ष में है। गांव में ही रहने वाले वाले राजू की बेटी से कल्लू एकतरफा प्यार करता था और उस पर शादी का दबाव बना रहा था। इस बात को लेकर वह कई बार युवती के घर जाकर हंगामा कर चुका था। राजू करीब चार माह पूर्व अपनी बेटी को लेकर मेरठ के रोहटा गांव में रहने लगा था। उसने बेटी की शादी कल्लू के साथ करने से इंकार कर दिया था और उसकी दूसरी जगह शादी तय कर दी थी। 17 मई को उसकी शादी होनी है। शादी के कार्ड मोहल्ले में बांटे गए तो कार्ड देखकर कल्लू ने युवती के पिता को ही रास्ते से हटाने की साजिश रच डाली। करीब डेढ़ माह पूर्व उसने शॉपिंग वेबसाइट से ऑनलानइ 289 रुपये में चाकू मंगाया और राजू की हत्या की फिराक में रहने लगा। मां कुसुम भी उसे हत्या के लिए उकसाती थी। दो मई को राजू रोहटा से गढ़ी आया हुआ था। इसी दौरान हत्यारोपी कल्लू उनके घर शादी की बात करने गया। विवाद होने पर कल्लू ने राजू पर चाकू से ताबड़तोड़ हमले शुरू कर दिए थे। राजू जान बचाने को करीब 500 मीटर दौड़ा, लेकिन आरोपी भागते हुए राजू पर चाकू से वार करता रहा और उसे मौत के घाट उतार दिया।

ट्यूबवेल पर जाकर बदले थे खून से सने कपड़े
पुलिस के मुताबिक, हत्या के बाद कल्लू सिकरोड के पास खेत में पहुंचा। यहां ट्यूबवेल पर जाकर उसने कपड़े बदले थे। मां ने उसके पास कपड़े भिजवाए थे। इसके बाद कल्लू कभी सिकरोड में तो कभी आसपास के गांवों में यार-दोस्तों के पास घूमता रहा। पुलिस से बचने के लिए वह घर नहीं पहुंचा था। पुलिस ने दोनों की गिरफ्तारी के बाद हत्या में प्रयुक्त चाकू और खून में सने कपड़े बरामद कर लिए हैं।

‘अब किए पर पछताछा, नहीं करूंगा युवती से बात’
कल्लू का कहना है कि युवती से उसकी करीब दो-तीन साल से बातचीत थी। वह उससे शादी करना चाहता था। दो मई को वह राजू से शादी के लिए बात करने गया था। राजू ने परिचितों को फोन मिलाना शुरू कर दिया था। उसे लगा कि वह उसकी पिटाई करा देगा। अपने प्यार को पाने के लिए वह आपा खो बैठा था और शराब के नशे में उसने युवती के पिता की हत्या कर दी। अब उसे किए पर पछतावा है। उसने कहा कि अब वह कभी युवती से बात नहीं करेगा। हालांकि पुलिस कल्लू के नशे में होने की बात से इंकार कर रही है।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *