Photo from R.K.Jain 2

Key line times

R.k.jain, editor in chief

Keylinetimes.com

लड़कियों से शादी करके उनकों छोड़ दिया और अब चौथी शादी की तैयारी करने लग गया है।

कानपुरः कानपूर में एक करोड़पति नटवरलाल पति का मामला सामने आया है। जिसने सिर्फ 7 सालों में ही एक-एक कर 3 लड़कियों से शादी करके उनकों छोड़ दिया और अब चौथी शादी की तैयारी करने लग गया है। आज उसकी पहले की दो पत्नीयों ने एक साथ एसएसपी आफिस पहुंच कर उसकी शिकायत की। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानिए, क्या है मामला?
दरअसल, एसएसपी कार्यालय में शिकायत लेकर पहुंची ज्योति और रश्मि नाम की ये दोनों महिलाएं एक ही पति आकाश गुप्ता की पत्निया हैं। इनमे रश्मि पहली पत्नी है। जिसकी शादी आकाश से 2012 में हुई थी। इसके बाद आकाश ने 2014 में दूसरी शादी की और 2016 में उसने ज्योति से शादी की थी। इन पत्नियों का आरोप है उनका पति आकाश नटवरलाल पति है। वह हम लोगों को किनारे करके अब चौथी शादी करने जा रहा है। इसलिए हम दोनों पत्निया उसकी पुलिस से शिकायत करने आए हैं। ये लोग अपने साथ अपनी शादी की फोटो भी लेकर पुलिस को दिखाने आई थी।

पत्नियों ने लगाए ये आरोप
पत्नियों का ये भी आरोप है की आकाश करोड़पति व्यापारी है। उसने हम लोगों से शादी करके लाखों का दहेज ले लिया। फिर घर से निकाल दिया। हमने जब पुलिस से शिकायत की तो उलटा उसने हम दोनों पत्नियों पर ही 6-6 मुकदमें अदालत से करवा दिए। अब हमारी जिंदगी पूरी तरह बर्बाद हो गई है।

पुलिस के पास पहुंची पीड़ित पत्नियां
बता दें कि आकाश गुप्ता बारादेवी में रहता है। उसकी राजन इंडस्ट्रीज के नाम से एक फैक्ट्री फजल गंज में है। जबकि दो फैक्ट्रियां और भी हैं। आकाश ने पहली शादी के बाद दूसरी शादी कर लेने का खुद एफिडेविड अदालत में लगाया था। जबकि तीसरी शादी उसने ज्योति गुप्ता से 2016 में की ,लेकिन उस पर कानून की कोई कार्रवाई उसके पैसे की ताकत में दब जाती है। आज इन दोनों पत्नियों ने जब एसएसपी कार्यालय में चौथी शादी किये जाने की शिकायत की तो पुलिस ने इसकी जांच के आदेश दिए गए हैं।

हिन्दू व्यक्ति एक पत्नी के रहते दूसरी शादी नहीं कर सकता-कानून
कानून कहता है कि हिन्दू विवाह अधिनियम के अनुसार कोई भी हिन्दू व्यक्ति एक पत्नी के रहते दूसरी शादी नहीं कर सकता,लेकिन इन महिलाओं के पति ने पैसे के दम पर एक-एक करके तीन शादी कर ली। उसका अभी तक कुछ नहीं हुआ अब देखना यह है कि पुलिस इन महिलाओं की जिंदगी बर्बाद करने वाले नटवरलाल पति पर क्या कार्रवाई करती है या उसको चौथी शादी करने की छूट देती है।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *