हरदोई मे ग्राम पंचायत अधिकारियों व पूर्व ग्राम प्रधानों के विरुद्ध कार्यवाही

ग्राम पंचायत अधिकारियों व पूर्व ग्राम प्रधानों के विरूद्व एफआईआर व निलम्बन के आदेश
निलेश कुमार, जिला मुख्य संवाददाता, हरदोई

Key line times

Keylinetimes.com

हरदोई। जिलाधिकारी पुलकित खरे ने बताया है कि वर्ष 2014-15 में ग्राम पंचायत कौढ़ा ब्लाक बावन, फत्तेपुर पथरोली ब्लाक बेहन्दर व ऊगपुर ब्लाक कोथावां में सोडिक हाट निर्माण की जांच में अनियमितता पायी गयी है। उन्होने अवगत कराया कि सोडिक हाट कौढ़ा के निर्माण में अनियमितता पर ग्राम पंचायत अधिकारी श्रीशचंद्र बाजपेई के विरूद्व एफआईआर एवं निलम्बन, पूर्व प्रधान संगीता देवी पर एफआईआर, जेई आरईएस राजेन्द्र प्रसाद विश्वकर्मा के निलम्बन की संस्तुति करने के साथ वर्तमान प्रधान को शोकाज नोटिस जारी करने के निर्देश दिये गये है।

इसी प्रकार बेहन्दर ब्लाक के ग्राम पंचायत फत्तेपुर पथरोली के ग्राम पंचायत अधिकारी के विरूद्व एफआईआर व निलम्बन, पूर्व प्रधान प्रभादेवी पर एफआईआर, जेई आरईएस आफताब अहमद के निलम्बन की संस्तुति करने के साथ वर्तमान प्रधान को शोकाज नोटिस जारी करने के निर्देश दिये गये है।

जिलाधिकारी ने बताया कि ग्राम पंचायत ऊगपुर के ग्राम पंचायत अधिकारी लाल बिहारी के विरूद्व एफआईआर व निलम्बन, जेई आरईएस मूलचन्द्र यादव के निलम्बन की संस्तुति करने के साथ प्रधान जगदीश प्रसाद को शोकाज नोटिस जारी करने के निर्देश दिये है और पर्यवेक्षकीय उत्तरदायित्व न निभाने पर परियोजना प्रबन्धक ऊसर सुधार निगम डा0 शिवराज सिंह के विरूद्व कार्यवाही करने हेतु प्रबन्ध निदेशक/शासन कोB संस्तुति की गयी है तथा सोडिक हाट निर्माण की धनराशि का दुरूपयोग करने पर संबंधितों से रिकबरी के निर्देश दिये भी दिये गये है।
Dr Neelesh Kumar

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *