शामली पुलिस का सराहनीय कार्य

शामली पुलिस का एक और बड़ा सराहनीय कार्य

राजेश कुमार, विशेष संवाददाता

Key line times

विदेश भागने की तैयारी कर रहा 25000/- रुपए का इनामी महाठग अमित शर्मा S/o भँवर शर्मा चढ़ गया पुलिस के हत्थे

Keylinetimes.com

बरामदगी-रूपया 104050/-, 6 एटीएम कार्ड, 2 मोबाइल एवं कई आई डी कार्ड इत्यादि।

शामली के दर्जनों सम्भ्रान्त लोगों को झाँसा देकर मोटी रक़म ऐंठ कर कई महीनों से दिल्ली और आसपास के शहरों में भूमिगत चल रहे महाठग को शामली पुलिस की क़ाबिल टीम ने आख़िरकार दबोच ही लिया।

शामली पुलिस को इस करोड़ों रूपए की ठगी करने वाले महाठग अमित शर्मा उर्फ़ अमित वत्स की तलाश पिछले कई महीनों से थी।

कैसे करता था ठगी?
अपने को लिबर्टी ब्राण्ड के जूतों का बड़ा व्यापारी बताता था। अपनी भोली-भाली सूरत और बात-चीत से पहले तो अपने टारगेट का दिल जीत लेता था; फिर, सपरिवार घर पर आना जाना शुरू करता था; और धीरे-धीरे विश्वास जीतने के बाद ठगी का बड़ा खेल शुरू करता था।

लोगों को कम समय में उनका रूपया कई गुना करने का लालच देकर उनके लाखों रूपये व्यापार में लगाने के नाम पर ऐंठ लेता था और फिर शुरू होता था टारगेट का अंतहीन उत्पीड़न। जब लोगों को कोई भी रिटर्न नहीं मिला तो लोगों ने हिम्मत जुटा कर इसके ख़िलाफ़ मुकद्मे लिखाने का सिलसिला शुरू किया।

एस पी शामली अजय कुमार ने इस पूरे प्रकरण को बेहद गम्भीरता से लिया। मुकद्मा लिखने के बाद तफ्तीश हुई और आरोप प्रमाणित पाए जाने पर इस पर ईनाम घोषित कर, टीम गठित कर, इसकी गिरफ़्तारी के गंभीर प्रयास शुरू हुए। और, अंतत: लुका-छिपी के इस खेल में यह महाठग चारों-खाने चित्त होकर पुलिस के चक्रव्यूह में फँस गया और अब लम्बे समय तक जेल की हवा खाने को मजबूर हो गया है।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *