हरदोई मे छात्रों की खेल सामग्री खरीद मे मिला घपला

डा.निलेश कुमार, जिला मुख्य संवाददाता

Key line times

स्कूली बच्चों की स्पोर्ट किट में हुई घपलेबाजी की जांच शुरू
keylinetimes.com
सभी बीईओ एवं ब्लाक व्यायाम शिक्षकों के वेतन पर रोक, जनपद छोड़ने पर भी प्रतिबंध
.
हरदोई। जिलाधिकारी पुलकित खरे ने बताया है कि परिषदीय विद्यालयों में खेल सामग्री खरीद के सम्बन्ध में प्राप्त शिकायतों की जांच हेतु समस्त ब्लाकों में उप जिलाधिकारी, तहसीलदार एवं खण्ड विकास अधिकारियों की जांच टीम गठित की गयी है और जांच टीमें ब्लाक के सभी विद्यालयों में क्रय की गयी खेल सामग्री की जांच कर जांच आख्या 15 दिन में उपलब्ध करायेगीं।

उन्होने अवगत कराया कि जांच टीमें जांच में देखेगी कि क्या खेल सामग्री क्रय करने हेतु समिति का गठन किया, खेल सामग्री की वास्तविक बाजार कीमत, फर्म का नाम, खेल सामग्री को स्टाक रजिस्टर में अंकन किया गया या नहीं। श्री खरे ने कहा है कि जब तक खेल सामग्री क्रय करने की जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक समस्त बीईओ एवं ब्लाक व्यायाम शिक्षकों का वेतन बाधित करते हुए जनपद छोड़ने पर प्रतिबन्ध लगाया है।

विदित हो कि प्राथमिक विद्यालय में 05 हजार व उच्च प्राथमिक विद्यालय में 10 हजार रुपये खेलो इंडिया की ओर से स्पोर्ट्स किट खरीदने हेतु शासन ने आवण्टित किये हैं। बच्चों की खेल सामग्री पर कुछ राजनैतिक लोगों ने गिध्द दृष्टि डाल दी, और शिक्षा विभाग के अधिकारियों से मिलकर मनमाने तरीके से घटिया स्तर की खेल सामग्री उपलब्ध कराने में जुट गए हैं। मामले की कई शिकायतों के बाद जिलाधिकारी ने मामला संज्ञान में लिया है।
.
गठित हुई टीम, 15 दिन में देगी आख्या
.
हरदोई। जिलाधिकारी ने बताया कि ब्लाक हरपालपुर में सम्बन्धित खण्ड विकास अधिकारी व एसडीएम सवायजपुर, सण्डीला-कोथावां में बीडीओ व एसडीएम सण्डीला, बेहन्दर-कछौना में बीडीओ, एसडीएम सण्डीला, बावन – अहिरोरी में बीडीओ व एसडीएम सदर, माधौगंज में बीडीओ, एसडीएम बिलग्राम, भरावन में बीडीओ, एसडीएम सण्डीला, शाहाबाद में बीडीओ, एसडीएम शाहाबाद, साण्डी में बीडीओ, तहसीलदार बिलग्राम, भरखनी में बीडीओ, एसडीएम सवायजपुर, टोडरपुर में बीडीओ, तहसीलदार शाहाबाद, मल्लावां में बीडीओ व एसडीएम बिलग्राम, पिहानी में बीडीओ, एसडीएम शाहाबाद, हरियावां-टड़ियावां में बीडीओ व तहसीलदार सदर, बिलग्राम में बीडीओ, एसडीएम बिलग्राम तथा ब्लाक सुरसा के विद्यालयों की जांच बीडीओ सुरसा एवं तहसीलदार सदर की जांच समिति गठित की गयी है।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *