गाजियाबाद। बेखौफ बदमाशों ने ज्वेलर्स को गन प्वाइंट पर लेकर लूटा लाखों का माल,विरोध करने पर जमकर पीटा

गाजियाबाद। बेखौफ बदमाशों ने ज्वेलर्स को गन प्वाइंट पर लेकर लाखों की लूट को अंजाम दिया। ज्वेलर्स से 50 हजार रुपये की नकदी, सोने की चेन, अंगूठी, कड़ा व अन्य सामान लूटकर ले गए। विरोध करने पर युवक को जमकर पीटा। लहूलुहान हालत में सड़क पर छोड़ गए। सूचना देने के काफी देर बाद पुलिस मौके पर पहुंची।
शरद सोनी पुत्र विनोद कुमार सोनी निवासी चिपियाना की दो आभूषण की दुकाने हैं। एक दुकान चिपियाना में है जबकि दूसरी दुकान भाटिया मोड़ पर संचालित होती है। सोमवार की रात करीब साढ़े 8 बजे दुकान बंद करके भाटिया मोड़ से जा रहे थे। वह एबीइएस के अंडर पास से होकर एबीईएस चौराहे के पास पहुंचे। यहां दो बाइक पर खड़े चार बदमाशों ने उन्हेें रुकने का इशारा किया। जैसे ही उन्होंने अपनी स्कूटी रोकी। चारों ने उन्हें गनप्वाइंट पर ले लिया और मारपीट शुरू कर दी। विरोध करने पर उसके तमंचे की वट मुंह पर मार दी, जिससे वह लहूलुहान हो गया। पहले उसके गले से सोने की चेन, हाथ से सोने की अंगुठियां, चांदी का कड़ा उतरवाया। उसके बाद बदमाशों ने स्कूटी की चाबी ले ली। स्कूटी की डिग्गी खोलकर उसमें रखे बैग को निकाल लिया। बैग में 50 हजार रुपये से अधिक की नकदी, बैंक की पासबुक, चेक, एटीएम, डेबिट कार्ड व अन्य कागजात थे। सभी लेकर फरार हो गए। लहूलुहान हालत में शरद जमीन पर गिर पड़ा। उन्होंने किसी तरह फोन से परिजनों को लूट की जानकारी दी। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। विजयनगर थाना प्रभारी श्यामवीर सिंह ने बताया कि लूट की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज निकलवाए जा रहे हैं।

शहर में बेखौफ हैं बदमाश
शहर में बदमाश बेखौफ होकर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में लूट का ग्राफ बढ़ा है। बदमाशों में पुलिस का जरा भी खौफ नहीं है। बड़ी बात यह है कि बदमाश भीड़भाड़ वाले इलाकों में भी घटनाओं को अंजाम देकर फरार हो रहे हैं। पुलिस भी इन घटनाओं को रोकने में नाकाम है।

ज्वेलर्स को बना रहे निशान
पूर्व की घटनाओं को देखा जाए तो लगातार बदमाश ज्वेलर्स को निशाना बना रहे हैं। छोटी दीपावली के दिन गोविंदपुरम निवासी ज्वेलर्स के यहां 35 लाख रुपये की लूट कर ली थी। उस लूट का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है। इसके बाद श्याम पार्क के पास ज्वेलर्स के यहां एक करोड़ से अधिक की लूट की वारदात को अंजाम दिया गया। प्रताप विहार में भी ज्वेलर्स को लूट लिया गया था। इन घटनाओं का पुलिस ने खुलासा कर दिया है।

लगातार घटनाओं से व्यापारियों में आक्रोश
सराफा व्यापार एसोसिएशन के संरक्षक राजकुमार गुप्ता ने कहा कि गाजियाबाद पुलिस पूरी तरह से क्राइम रोकने में नाकाम है। पिछले कुछ दिनों में बदमाश पूरी तरह से बेलगाम हो चुके हैं। पुलिस का उनमें जरा भी खौफ नहीं है। चौकी और थानों के आसपास ही लूट की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। पुलिस के पास जाते हैं तो वह फोर्स न होने की बात कहकर पल्ला झाड़ देते हैं। उन्होंने चेतावनी दी है कि पुलिस ने कार्यप्रणाली में सुधार नहीं किया और व्यापारियों की सुरक्षा में लापरवाही की तो सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। व्यापारी लगातार हो रहीं लूट की घटनाओं से डरे हुए हैं।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *