किसान के बेटे ने 12वीं विज्ञान संकाय में बालेसर में टॉप स्थान हासिल किया

इमरत राम मेघवाल ने मैथामेटिक्स में 100 में से 100 फिजिक्स 100में 99 अंक हासिल किए

अमर यादव@बालेसर। एक साधारण किसान परिवार में जन्मे होनहार बालक ने 12 वीं विज्ञान संकाय में उपखंड क्षेत्र बालेसर में सबसे टॉप अंक हासिल कर अपने क्षेत्र माता-पिता अपने समाज के साथ विद्यालय का नाम रोशन करते हुए पूरे ब्लॉक का नाम रोशन किया।
बालेसर की ग्राम पंचायत गोपालसर निवासी इमरत राम पिता टेलाराम मेघवाल जिसने अपने पिता के पुश्तैनी धंधे खेती-बाड़ी में दिन-रात हाथ बटाते हुए समय मिलने पर जी जान से कड़ी मेहनत एंव लग्न से तैयारी करते हुए विज्ञान विषय में 93.20% अंक हासिल करते हुए बालेसर ब्लॉक में सबसे टॉप स्थान हासिल किया।
इमरत एक असाधारण परिवार से आता है पिता का पुश्तैनी व्यवसाय कृषि है,वही माता रुकमा देवी जो ग्रहणी है घर के कामकाज के साथ साथ खेती बाड़ी का काम भी करती है दोनों दिन-रात कड़ी मेहनत कर अपने परिवार के लालन-पालन के साथ बच्चों की परवरिश करते है तथा बच्चो की पढ़ाई के खर्च मे किसी तरह की कभी कमी ना आने देते है । उन्होंने बताया कि मेरा बच्चा मेरे घर पर हमारे साथ खेती-बाड़ी के काम के साथ साथ समय मिलने पर एकाग्रसित होकर पढाई करता था जिसके चलते उसने बालेसर में टॉप किया हमें बेहद खुशी है कि हमारे लाल ने पूरे क्षेत्र का नाम रोशन किया है।
परिवार मे इमरत दो बड़ी बहनो के बाद तीसरी संतान है इसका एक छोटा भाई है वह भी क्षेत्र की रामस्नेही सीनियर सेकेंडरी स्कूल बालेसर सत्ता में पढ़ाई कर रहा है। इमरत से बातचीत करने पर उन्होंने बताया की मेरा सपना है कि मैं पिता के सपने को साकार करूं मुझे उम्मीद है कि मैं इंजीनियर बनकर पिता के सपनों को पंख जरुर लूंगाऊगा ।
मैने मैथमेटिक्स में 100 में से 100 अंक हासिल किए वहीं फिजिक्स में 100 में से 99 अंक हासिल किए तथा अन्य विषय में डिक्टेशन मार्क्स के साथ 93.20% अंक हासिल करते हुए बालेसर ब्लॉक में प्रथम स्थान पर रहा हूँ ।
मैं मेरी पढ़ाई का श्रेय मेरे माता-पिता को देता हूं जिन्होंने मुझे हमेशा अच्छी पढ़ाई करने की तरफ प्रेरित किया,उन गुरुजनो का मे हमेशा ऋणी रहूंगा जिनके मार्गदर्शन की वजह से मुझे मुकाम हासिल हुआ।
इमरत के विज्ञान विषय में बालेसर ब्लॉक में टॉप करने पर समाजसेवी भवानी सिंह लखानी, जेपी सिंह लखानी,मेघवाल परिषद शाखा बालेसर के अध्यक्ष ओमप्रकाश यादव,पूरन प्रकाश यादव,छोटसा यादव,बलवीर कुमार केश्वर,अमरलाल लखानी सहित रामसनेही स्कूल के संस्थापक एवं समस्त विद्यालय स्टाफ की तरफ से ढेर सारी बधाइयां दी गई।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *