दिल्ली एनसीआर में हुई तेज बारिश और ओलावृष्टि के बाद मौसम हुआ सुहावना,स्थानीय लोगों को गर्मी से मिली राहत, किसानों के लिए आफत

गाजियाबाद ब्यूरो :दिल्ली एनसीआर में शुक्रवार दोपहर बाद हुई तेज बारिश और ओलावृष्टि के बाद शाम ढलते ही तेज हवाओं का दौर शुरू हो गया है। सुहावना मौसम होने के चलते स्थानीय लोगों को भी गर्मी से राहत मिली है।वहीं मौसम विभाग की माने तो बारिश और ओलावृष्टि के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। बता दें मौसम विभाग ने अनुमान जताया था कि दिल्ली के साथ ही हिसार, रोहतक, झज्जर, पानीपत, कोसली, सोनीपत, बागपत, गुरुग्राम, रेवाड़ी, बवल, मानेसर गाजियाबाद, नोएडा, होडल और महेंद्रगढ़ में गरज के साथ बौछारें पड़ेंगी जो सही साबित हुआ है।

इसके साथ ही मौसम विभाग ने ये अनुमान भी जताया है कि अगले दो घंटों में मेरठ, मोदीनगर, लोनी, खैर और बाहरी दिल्ली के कई इलाकों में ओले भी पड़ सकते हैं। दिन का न्यूनतम तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से दो डिग्री कम था जबकि आर्द्रता 74 प्रतिशत दर्ज की गई थी।

मौसम विभाग ने शुक्रवार को हल्की बारिश और हवाओं के साथ गरज के साथ बादल छाए रहने की संभावना जताई थी। शनिवार को मौसम खुशनुमा रहने की संभावना है और अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 36 डिग्री और 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं। गुरुवार को अधिकतम तापमान 36.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *