अवैध खननकर्ताओं पर एनजीटी, सरकार के आदेशों का नही हो रहा कोई असर

लवी जैन, बडौत, बागपत

जिला संवाददाता

Key line times

काले सोने पर भाजपा विधायक का सीएम को शिकायती पत्र

Keylinetimes.com

एनजीटी और यूपी सरकार का अवैध खनन पर शिकंजा कसने के आदेशों का माफियाओं पर कोई असर नही हो रहा है । बागपत में योगी राज में हथियारों के दम पर खुलेआम अवेध खनन हो रहा है । खनन माफियाओं के आगे सारे नियम और क़ानून ताक पर रखे जा रहे है । माफियाओं की दादागिरी देखिये के केसे सुप्रीम कोर्ट के नियमो को ताक पर रखकर अवेध खनन का काला कारोबार किया जा रहा है । एक नहीं बल्कि कई कई पार्कलेन मशीने यमुना से रोज करोडो रुपये का काला सोना निकाल रही है । सब कुछ धड्दले से किया जा रहा है । जहा खनन माफिया को मन करता है वही पर मशीने लगा दी जाती और वही से काला सोना निकाला जाने लगता है । बागपत में रेत का ये काला कारोबार लम्बे समय से अधिकारियों की मिलीभगत से चल रहा है ।

मामला बागपत जिले का है जहां खनन माफिया अधिकारियों से मिलीभगत कर यमुना नदी में पॉर्कलेन ओर जेसीबी मशीनों से अवैध खनन कर रहे है। और अवैध खनन को बन्द कराने की मांग को लेकर बीजेपी के बडौत विधायक केपी मलिक ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी भी भेजी है ओर एनजीटी व कमिश्नर मेरठ मंडल को भी शिकायती पत्र भेजा है विधायक केपी मलिक ने जिले में माफियाओं के पूरी तरह से सक्रिय होकर हथियारों के बल पर यमुना में खनन करने की बात कही है । जिसको लेकर वे इससे पहले भी जिले के अधिकारियों से शिकायत कर चुके है । वही विधायक केपी मलिक ने दो दिन में माफियाओं पर शिकंजा नही कसने ओर खनन के बन्द नही होने पर यमुना नदी के किनारे किसानों के समर्थन में धरना प्रदर्शन कर आंदोलन करने की चेतावनी दी है ।

आपको बता दे कि बडौत तहसील इलाके के खेड़ी प्रधान गांव के यमुना खादर में खनन माफियाओं ने यमुना में दर्जनों पॉर्कलेन ओर जेसीबी मशीनो से अवैध खनन किया जा रहा है ।

बागपत
लवि जैन
9012547168

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *