सेना में भर्ती अभियान

जनपद बागपत में ,सेना भर्ती के लिये 7 जनपदों के ,78000 अभ्यार्थी होंगे शामिल

पारस जैन, विशेष संवाददाता

Key line times

सेना भर्ती के लिए जिलाधिकारी ने16 सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए

Keylinetimes.com

जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को सेना भर्ती को सकुशल शांतिपूर्ण संपन्न कराने की दी जिम्मेदारी

Keylinetimes.com

बिजली, पानी ,सफाई की रहेगी विशेष व्यवस्था जिलाधिकारी

बागपत 27मई 2019 जनता वेदिक डिग्री कॉलेज बड़ौत में 28 मई से 12 जून 2019 तक सेना भर्ती , रैली प्रस्तावित है ।जिसको लेकर जिलाधिकारी पवन कुमार व पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडे ने आज मौके पर जाकर भर्ती स्थल का निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को चाक-चौबंद व्यवस्था करने के दिशा निर्देश दिए ।
जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में 28 मई से 12 जून 2019 तक सेना भर्ती चलेगी जिसमे 7 जनपदों के लगभग 78000 अभ्यार्थी भर्ती में शामिल होंगे इस भर्ती को सकुशल एवं शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए 16 सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं । जो सेना भर्ती रैली स्थल पर मुख्य मार्गों पर अतिरिक्त मजिस्ट्रेट, कानून एवं शांति व्यवस्था एवं मौके पर सतर्क दृष्टि रखने तथा किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए स्थानों पर लगाए गए है।उन्होंने कहा सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट भ्रमण सील रहते हुए शांति व्यवस्थाएं बनाए रखना सुनिश्चित करेंगे ।
जिलाधिकारी ने संबंधित सेना भर्ती में लगाए गए मजिस्ट्रेट को यह भी निर्देश दिए हैं कि समस्त मजिस्ट्रेट अपनी सीमा क्षेत्र में भ्रमण सील रहकर सघन निगरानी रखते हुए शांति व्यवस्था बनाए रखे, यदि किसी स्तर पर विलंब या शिथिलता संज्ञान में आती है तो संबंधित मजिस्ट्रेट उसका जिम्मेदार होगा।
जिलाधिकारी ने सेना भर्ती को शांतिपूर्ण ,सकुशल संपन्न कराए जाने के लिए और सभी व्यवस्थाओं को बेहतर बनाए रखने के लिए अपने अधीनस्थ संबंधित विभागीय अधिकारियों को जिम्मेदारी दी है कि साफ- सफाई की बेहतर व्यवस्था होनी चाहिए प्रतिदिन 100से150 कर्मचारियों द्वारा सफाई की जाए ।बिजली विभाग को भी यह निर्देश दिए गए हैं कि एक विशेष टीम बनाकर रोस्टर अनुसार संबंधित अधिकारी कर्मचारी की सेना भर्ती स्थल पर ड्यूटी लगाई जाए और सेना भर्ती स्थल पर 24 घंटे बिजली रहनी चाहिए और संबंधित विभागीय अधिकारी 1-2 अतिरिक्त ट्रांसफार्मर भी रखें जो आपात स्थिति में काम आ सके। उन्होंने कहा बिजली पर में कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी ।
सेना भर्ती रैली हेतु स्वच्छ पेयजल के 10 टैंकर एवं 23 मोबाइल टॉयलेट की व्यवस्था मय वाहन चालक, सफाई कर्मी तथा पर्यवेक्षक अधिकारी सहित अन्य जनपदों से व्यवस्था की गई है। जिससे कि अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो।
उन्होंने परिवहन विभाग को निर्देशित करते हुए कहा कि जिस- जिस दिनांक में जिस जनपद की सेना भर्ती है रूट चार्ट के अनुसार अधिक से अधिक वाहनों की व्यवस्था की जाए जिससे कि आवागमन सुगम -सरल बना रहे जिससे अभ्यर्थियों को समस्या का सामना ना करना पड़े।
जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा की एसडीएम व पुलिस क्षेत्राधिकारी आज सभी स्कूलों में भ्रमण कर ले आसपास के सेना भर्ती के आसपास के स्थलों पर साफ सफाई कराते रहें अभ्यर्थियों को बेहतर सुविधा दी जाएं उन्हें किसी भी समस्या का सामना ना करना पड़े ।
जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया है कि मेडिकल की व्यवस्था अच्छी होनी चाहिए । कुत्ता काटना ,सांप काटने की दवाई आसपास के सभी अस्पतालों में होनी चाहिए सभी अस्पतालों के डॉक्टरों को लिखित में आदेश जारी कर दिए जाएं सेना भर्ती के समय अस्पताल पर ही तैनात रहे और एंबुलेंस की भी व्यवस्था सेना भर्ती स्थल पर तत्काल की जाए।

पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडे ने कहा करीबन 78000 अभ्यार्थी जनपद में सेना भर्ती के लिए आएंगे रेलवे व्यवस्था परिवहन की व्यवस्था बेहतर रहनी चाहिए अभ्यार्थी छत पर चढ़ने के लिए मजबूर नहीं होने चाहिए छत पर बैठकर अभ्यार्थी ना आए जिससे व्यवस्था बिगड़ने की संभावनाएं रहती हैं इसलिए कोई भी अभ्यार्थी छतों पर या लटक कर ना आए। सेना भर्ती सभी को मिलजुलकर सकुशल एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करानी है। अभ्यार्थियों के लिए बेहतर सुविधा देना हम सब का कर्तव्य है

इस अवसर पर आर्मी कर्नल कुलदीप कुमार ,अपर पुलिस अधीक्षक रणविजय सिंह ,एसडीएम गुलशन, पुलिस क्षेत्राधिकारी रामानंद कुशवाहा ,सहित आदि विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

सूचना विभाग बागपत के सुत्रों से मिली जानकारी के आधार पर

Keylinetimes.com

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *