मेघलासिया में नामांकन वृद्धि हेतु अभिरुचि कैम्प तथा स्वास्थ्य परीक्षण

गुरुवार को होगी नुक्कड़ नाटकों की प्रस्तुति

अमर यादव बालेसर/जोधपुर

रा उ प्रा वि मेघलासिया में भारती फाउंडेशन के सौजन्य से विद्यार्थियों की कलात्मक अभिरुचि विकसित करने तथा स्वच्छता के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए गुरुवार तीस मई को गाँव में सामुदायिक जागृति हेतु होने वाले नुक्कड़ नाटकों का 29 मई को पूर्वाभ्यास किया गया । भारती फाउंडेशन के अकादमिक मैंटर नवनीत नीरव और एस पी सिंह के निर्देशन में गुरुवार को प्रात: आठ बजे से दस बजे तक गाँव के बीच दो प्रेरणादायी नुक्कड़ नाटकों का आयोजन होगा ।
जिसका उद्देश्य अनामांकित बच्चों को विद्यालय से जोड़ना, नामांकन वृद्धि और स्वच्छता के प्रति जागरुकता बढाना है ।
संस्थाप्रधान नारायणसिंह तोलेसर ने बताया कि बुधवार को मेघलासिया स्कूल में संचालित आंगनवाड़ी केंद्र में मैडिकल टीम ने डॉ ज्ञानेंद्रसिंह ,डॉ गरिमा व ए एन एम गुलाब गोयल के नेतृत्व में बुधवार को गर्भवती महिलाओं व बच्चों के स्वास्थ्य की जाँच की ।
ए एन सी ,पी एन सी की विशेष जाँच के साथ ही मौसमी बीमारियों ,लू से बचाव व गहनदस्त के लक्षण बताते हुए सघन जाँच की तथा ओ आर एस का घोल भी वितरित किया गया ।
इस अवसर पर भारती फाउंडेशन के अकादमिक मैंटर नवनीत नीरव, एस पी सिंह ,निर्मला ,पिंकी, आशा सहयोगिनी कमलादेवी, शिक्षक शंकर लाल विश्नोई ,अमरी,शोभा,गंगा,पुष्पा कंवर,सुमन,भतकी,गीता ,नीतू आदि कई ग्रामीण महिलाओं की उपस्थिति में विद्यार्थियों ने स्वच्छता पर नुक्कड़ नाटक भी प्रस्तुत किया ।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published.