नगर निगम की बड़ी लापरवाही, बिना नक्शा पास कराए बना दिया दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम

गाजियाबाद। प्राइवेट प्रतिष्ठान ही नहीं नगर निगम भी नियमों को तोड़ने में पीछे नहीं है। नगर निगम ने नक्शा पास कराए बिना पं.दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर ऑडिटोरियम बनाकर खड़ा कर दिया। यही नहीं इससे पहले रमते राम रोड पर कामर्शियल कांप्लेक्स और अंडरग्राउंड पार्किंग का निर्माण भी किया जा चुका है। दोनों का ही नक्शा अभी तक जीडीए से स्वीकृत नहीं है। ऐसे में यह निर्माण अभी तक अवैध है। अब नगर निगम इनका नक्शा पास कराएगा।
करीब 40 करोड़ की लागत से नेहरू नगर सेकेंड में बहुमंजिला ऑडिटोरियम बनाया जा रहा है। इसका करीब 75 प्रतिशत निर्माण हो चुका है। नगर निगम के निर्माण विभाग ने बिना नक्शा पास कराए ही इसका निर्माण शुरू कर दिया। 2012 में इसकी नींव रखी गई, लेकिन सात साल बाद अभी तक निगम के इंजीनियरों को इसका नक्शा पास कराने की याद नहीं आई। इससे पहले 2010 में नगर निगम ने रमते राम रोड पर करीब 50 करोड़ की लागत से कामर्शियल कांप्लेक्स का निर्माण किया गया है। इसके दो बेसमेंट में पार्किंग और ग्राउंड व पहली मंजिल पर दुकानें बनाई गई हैं। इस इमारत का भी अभी तक नक्शा पास नहीं कराया गया है। निगम के इंजीनियरों का कहना है कि कामर्शियल कांप्लेक्स का नक्शा जीडीए में जमा किया हुआ है, लेकिन अभी तक स्वीकृति नहीं मिली है।

बैठक में गूंजा मुद्दा
ऑडिटोरियम और कामर्शियल कांप्लेक्स का निर्माण बिना नक्शा पास कराए किए जाने का यह मामला शुक्रवार को नगर निगम की बजट बैठक में भी गूंजा। महापौर आशा शर्मा ने अधिकारियों को जल्द से जल्द नक्शा पास कराकर अधूरे ऑडिटोरियम का निर्माण पूरा कराने के निर्देश दिए।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *