रमाला, बागपत शुगर मिल का जिलाधिकारी ने किया अचानक निरीक्षण

लवी जैन, जिला संवाददाता,बागपत

Key line times

रमाला शुगर मील का जिलाधिकारी ने किया औचक निरीक्षण

Keylinetimes.com

बागपत 1 जून 2019 जिलाधिकारी पवन कुमार व पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडे ने संयुक्त रूप से आज रमाला शुगर मिल का निरीक्षण किया जिलाधिकारी ने शुगर मिल प्रबंधक विनोद कुमार को निर्देश दिए कि नए प्लांट का कार्य तीव्रता के साथ पूर्ण किया जाए जिससे कि आने वाले सत्र में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं आनी चाहिए । उल्लेखनीय है कि रमाला प्लांट का पुनरुद्वार का कार्य इस समय प्रगति पर है इस शुगर मिल की पेराई क्षमता 2500 टी .सी .डी से बढ़ाकर 5000 टी .सी .डी कराए जाने का कार्य चल रहा है.। इस प्रकार इस शुगर मिल की क्षमता वृद्धि होने के कारण आसपास के गन्ना किसानों को लाभ मिल सकेगा जिलाधिकारी ने मिल प्रबंधक को नए सेंटर चिन्हित करने के भी आदेश दिए जिलाधिकारी ने कहा कि गेट पर किराए होने वाले गन्ने के विषय में पर्याप्त पारदर्शिता बनी रहनी चाहिए इस शुगर मिल में क्षमता वृद्धि के साथ 27 मेगावाट का पावर जेनरेशन प्लांट भी लगाया जा रहा है जिलाधिकारी द्वारा कार्य में और तेजी लाने के लिए कार्यदाई संस्था के अधिकारियों को निर्देशित किया जिलाधिकारी ने चालू सत्र में प्रतिदिन 2500 टी .सी .डी के सापेक्ष मात्र 1700 टी.सी.डी पेराई करने पर मिल प्रबंधक से नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि पेराई पूरी क्षमता के साथ की जानी चाहिए। मिल प्रबंधक द्वारा गर्मी के कारण क्षमता प्रभावित होने की दलील को जिलाधिकारी द्वारा अमान्य करा दिया गया। उन्होंने कहा कि हर हाल में क्षमता अनुसार पेराई की जाए। नियमानुसार भुगतान की पारदर्शिता पूर्ण कार्यवाही की जाए।
जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिए कि कार्य मजबूत व मानक के अनुसार होना चाहिए नए प्लांट कार्य में किसी भी प्रकार की शीतलथा बर्दाश्त नहीं की जाएगी यह कार्य माननीय मुख्यमंत्री जी के प्रमुख कार्यों का जनपद का एजेंडा है इसलिए कार्य को प्राथमिकता के साथ पूर्ण किया जाए।
जिलाधिकारी ने शुगर मिल प्रबंधक को यह भी निर्देश दिए कि जिन किसानों का गन्ना भुगतान नहीं हो पाया है उनका तत्काल गन्ना भुगतान कराया जाए जिससे कि किसान को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना ना करना पड़े गन्ना भुगतान समय सीमा के अंतर्गत हो जाना चाहिए।

सूचना विभाग बागपत के सुत्रों
से

बागपत

लवी जैन

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *