बाहुबली, पूर्व सांसद अतीक अहमद को नैनी जेल से अहमदाबाद बाद जेल में किया शिफ्ट

यूपी बीते लंबे समय से सलाखों के पीछे बंद उत्तर प्रदेश के बाहुबली और पूर्व सांसद अतीक अहमद का नया ठिकाना अब अहमदाबाद की जेल है. सुप्रीम कोर्ट द्वारा अतीक अहमद पर सख्ती दिखाने के बाद उत्तर प्रदेश की सरकार ने उसकी जेल बदली है. पहले उसे इलाहाबाद की नैनी जेल में लाया गया और अब गुजरात की अहमदाबाद जेल में भेज दिया गया है.

सोमवार सुबह 4 बजे ही पुलिस अधिकारी अतीक अहमद को लेकर इलाहाबाद से वाराणसी हवाई अड्डे के लिए निकले थे. वाराणसी से सीधा अहमदाबाद पहुंचे. इस दौरान फ्लाइट में पुलिसबल के अलावा अतीक अहमद का परिवार भी मौजूद रहा.

अतीक अहमद जब अहमदाबाद की जेल पहुंचे तो यहां बड़ी तादाद में उनके समर्थक मौजूद थे. अतीक अहमद का इन समर्थकों ने स्वागत किया.

अदालत ने लगाई थी फटकार

बता दें अतीक अहमद पर कई मामले चल रहे हैं, जिसकी वजह से वह जेल में हैं. अभी अप्रैल में ही सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली एक बेंच ने CBI को अतीक अहमद और उनके सहयोगियों के खिलाफ जांच का आदेश दिया था. अदालत का ये आदेश रियल एस्टेट डीलर मोहित जायसवाल के कथित अपहरण और अत्याचार के मामले दिया गया है.

अतीक अहमद पर कितने मामले?

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान उत्तर प्रदेश की सरकार ने अतीक अहमद के खिलाफ जारी सभी केसों की जानकारी दी थी. सरकार के मुताबिक, अतीक अहमद के खिलाफ 1979 से 2019 तक कुल 109 केस लंबित हैं. इनमें 17 केस धारा 302, 12 केस गैंगस्टर एक्ट, 8 केस आर्म्स एक्ट और 4 केस गुंडा एक्ट के मामले में दर्ज हैं.

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *