ईद का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया

अमन-चैन की दुआओं के साथ नमाज अदा की।

एक दूसरे के गले मिलकर दी ईद मुबारकबाद

दुर्जनराम धांधल सोलंकियातला जिला रिपोर्टर की लाइन टाइम्स।

जोधपुर । शेरगढ उपखण्ड के सौलकिया तला कस्बे मे ईद के त्यौहार के अवसर पर मौलवी हाफिज रहमतुल्लाह ने ईद की नमाज अदा करवाकर ईद के पर्व को हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। नमाजियों ने एक-दूसरे से गले लगकर ईद की खुशि‍यां बांटीं
ईद के मौके पर एक-दूसरे से गले लगकर खुशि‍यां बांटते बच्‍चे। सदा हंसते रहो जैसे हंसते हैं फूल, दुनिया के सारे गम तुम जाओ भूल। चारों तरफ फैलाओ खुशियों के गीत, इसी उम्मीद के साथ तुम्हें मुबारक हो ईद। कुछ इसी दुआ के साथ आज गांवो के मस्जिदों में ईद-उल-फितर की नमाज अदा की गई। हजारों नमाजि‍यों ने अल्‍लाह से दुआ की कि‍ ‘या खुदा मेरी इस दुनिया से बैर को मिटा देना, हर तरफ नेकी और प्यार को ही जिंदगी बना देना’।
शेरगढ मे भी नमाजियों ने एक-दूसरे से गले लगकर ईद की बधाई दी, ईद-उल-फितर की नमाज अदा करने के लिए उमड़ पड़े। नमाजी के चेहरे पर अल्‍लाह की नेमते बरसने की खुशी और आपसी भाई-चारे के भाव को बढ़ावा देने की सीख साफ नजर आ रही थी। नमाज के बाद हर कोई एक-दूसरे को गले लगाकर ईद की बधाई दे रहा था। बच्‍चे गले लगकर खुशी का इजहार कर रहे थे कि अब उन्‍हें ईदी मिलेगा।

यह रहे मौजूद
मौलवी हाफिज रहमतुल्लाह, शेर मोहम्मद, शकूर खान, मुस्तफा खिलजी, दिलबर खान, यूसूफ खान, गुलाम मुस्तफा, याकूब खान सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *