गाजियाबाद : कटिया डालकर हजहाउस में हो रही है जमकर बिजली चोरी, विधुत विभाग अनजान

गाजियाबाद,साहिबाबाद। हिंडन नदी के किनारे पर बने हज हाउस का बिजली कनेक्शन करीब दो साल से कटा हुआ है। इसके बाद भी हज हाउस में रुके पीएसी कर्मी जमकर कर रहे हैं बिजली का इस्तेमाल कर रहे हैं। कटिया डालकर बिजली का कनेक्शन हज हाउस में दिया गया है। ये कटिया किसने डाली है किसी को पता नहीं है,नगर निगम और विद्युत निगम के कर्मचारी इससे अनजान हैं।
बिजली का बिल जमा नहीं होने पर करीब ढाई साल पहले विद्युत निगम ने हज हाउस के बिजली के कनेक्शन को काट दिया था। तब से यहां पर कोई विद्युत कनेक्शन नहीं है। यहां पर 26 मई से मेरठ की पीएसी 44 वीं बटालियन की एक कंपनी रुकी हुई है। कर्मचारियों को बिजली की व्यवस्था के लिए कटिया डालकर बिजली कनेक्शन लिया हुआ है। हज हाउस में पीएसी के कर्मचारियों के लिए दो जगह से कटिया डालकर बिजली की व्यवस्था की गई है।एक लाइन हज हाउस के पीछे से आ रही है। जबकि एक तार आगे के गेट के पास से आ रहा है। पिछले हिस्से से आ रहे तार में कई जगह कट लगाए गए हैं। इसमें से हज हाउस के किचन के लिए भी कनेक्शन दिया गया है। मामले को लेकर विद्युत निगम अधिकारियों का कहना है कि कि हज हाउस को जाने वाली मुख्य लाइन से कनेक्शन कटा हुआ है। उनकी तरफ से कोई कनेक्शन नहीं दिया गया है। नगर निगम की स्ट्रीट लाइटों का एक ट्रांसफार्मर वहां पर लगा है। जिससे कनेक्शन लेकर बिजली ली जा रही है। अर्थला एसडीओ प्रभात सिंह ने बताया कि बिजली का बिल जमा नहीं करने पर करीब ढाई साल पहले विद्युत कनेक्शन काट दिया गया है। उनकी लाइन बंद है। लाइन से कोई भी कनेक्शन नहीं लिया गया है। नगर निगम ने भी नहीं दिया कोई कनेक्शन
कुछ लोगों ने बताया कि यहां पर नगर निगम का ट्रांसफार्मर लगा है। जिससे सभी स्ट्रीट लाइट के कनेक्शन हैं। इन स्ट्रीट लाइट पोल के तारों पर कटिया डालकर विद्युत कनेक्शन लिया गया है। जब मामले को लेकर नगर निगम के प्रकाश विभाग के अधिकारियों से बात की गई तो उन्होंने मामले को लेकर अनभिज्ञता जताई। नगर निगम प्रकाश विभाग के अधिशासी अभियंता मनोज प्रभात ने बताया कि उनकी तरफ से किसी तरह का बिजली का कनेक्शन हज हाउस में नहीं दिया गया है। वह कनेक्शन को दिखाकर जांच कराएंगे।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *