अंतरराष्ट्रीय योग दिवस : पीएम,सीएम सहित सेना के जवान और बॉलीवुड हस्तियों ने किया योग

जे॰पी॰मौर्या,ब्यूरो चीफ़,गाजियाबाद :- पाँचवे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री और प्रधानमंत्री मोदी सहित कई अधिकारी और भाजपा नेता सेना के जवान व बॉलीबुड के सितारों ने योग कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रांची, झारखंड के प्रभात तारा मैदान में चालीस हजार लोगों के साथ योग दिवस मनाया।  केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सुबह रोहतक में गोहाना रोड स्थित पशु मेला ग्राउंड में प्रदेश स्तरीय योग शिविर में हिस्सा लिया।  गृहमंत्री अमित शाह ने 21 हजार लोगों के साथ योग किया। कार्यक्रम में उनके साथ मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, सांसद अरविंद शर्मा व सभी मंत्री मौजूद रहे।

साथ ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई मंत्रियों ने दिल्ली में राजपथ पर योग किया। उनके साथ पार्टी की सांसद मीनाक्षी लेखी के साथ ही पार्टी के अन्य नेता, कार्यकर्ता और आम लोगों ने भी योग किया।

जबकि भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा अपनी पार्टी के अन्य नेताओं के साथ दिल्ली के दीन दयाल उपाध्याय मार्ग स्थित पार्टी मुख्यालय के सामने पार्क में आयोजित योग कार्यक्रम में शामिल हुए।

कर्नाटक में करवार नौसेना अड्डे पर तैनात जवानों ने योग दिवस की पूर्व संध्या पर कामत समुद्र तट पर योग किया। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में नौसेना के जवानों के साथ अधिकारी भी शामिल हुए।

बॉलीवुड सितारों ने भी किया योग

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया में योग किया। गेटवे ऑफ इंडिया में सुबह से ही लोगों का आना शुरू हो गया था। वहीं अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने भी योग के अहमियत बताते हुए अपनी एक फोटो शेयर की है। इस फोटो में वो योग आसान करती दिख रही हैं। (फोटो सौजन्य से गूगल)

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *