साहिबाबाद : वर्ल्डकप मैच में सट्टा लगवाने वाले सात गिरफ्तार,पूरे नेटवर्क की कुंडली खंगालने में जुटी पुलिस

जे पी मौर्या, ब्यूरो चीफ, गाजियाबाद साहिबाबाद के तुलसी निकेतन में रविवार रात साहिबाबाद पुलिस ने एक फ्लैट पर दबिश देकर विश्व कप मैच पर सट्टा लगाते हुए सटोरियों को उनके मास्टर माइंड समेत गिरफ्तार किया है। ये लोग दिल्ली से आकर गाजियाबाद में सट्टे का गोरखधंधा चला रहे थे। पुलिस ने मौके से 15 मोबाइल, टीवी, सेटअप बॉक्स, 8 एटीएम कार्ड, 41 हजार रुपये, एक लैपटॉप और सट्टे की पर्चियां व कार बरामद की हैं। आरोपी दिल्ली और मुंबई से भी फोन के जरिए सट्टा लगवाते थे। पुलिस पूरे नेटवर्क की जांच कर रही है।सीओ साहिबाबाद डॉ. राकेश मिश्रा ने बताया कि रविवार शाम तुलसी निकेतन के एक फ्लैट में कॉल सेंटर की आड़ में विश्व कप मैच पर सट्टे का कारोबार चलाने की जानकारी मिली थी। तुलसी निकेतन चौकी इंचार्ज ने टीम के साथ दबिश देकर सट्टा लगा रहे सात लोगों को मौके से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मौके से 41 हजार रुपये, 15 मोबाइल, एक लैपटॉप, एक टीवी, रिमोट, सेटअप बॉक्स और 8 एटीएम कार्ड, स्विफ्ट कार और सट्टे की पर्चियां बरामद की हैं।

एसएचओ ने बताया कि पकड़े गए आरोपी विनीत कुमार निवासी डिफेंस कॉलोनी साहिबाबाद चंद्रकांत निवासी तुलसी निकेतन, केशव कुमार मंडोली हर्ष विहार दिल्ली, प्रकाश निवासी करावलनगर दिल्ली, विपिन, ओमप्रकाश और विकास निवासी नंदनगरी दिल्ली हैं। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह ऑनलाइन लोगों से सट्टा लगवाते थे। दिल्ली में पुलिस को जानकारी होने के बाद गाजियाबाद में सट्टे का कारोबार शुरू कर दिया।दिल्ली और मुंबई की लाइन से खेला जाता था सट्टा
सीओ साहिबाबाद ने बताया कि सट्टा कारोबार चलाने वाला मास्टर माइंड विनीत ही है। कुछ वर्षों पूर्व वह अपने पिता के साथ फर्जी दस्तावेज से पासपोर्ट बनवाने के मामले में जेल भी जा चुका है। इसके बाद से वह बेरोजगार था। इसके बाद वह अपने भाई के साथ दिल्ली में सट्टा खिलाता था। कुछ दिनों पहले ही उसने तुलसी निकेतन इलाके में आरोपी चंद्रकांत के फ्लैट पर कारोबार जोड़ा और अपने मुखबिरों से लोगों को वहां बुलाता था। सीओ ने बताया कि यह लोग मुंबई और दिल्ली के लोगों से जुड़े थे। वहीं से सट्टे का रेट लेकर सट्टा लगवाते थे। पुलिस को कुछ सुराग हाथ लगे हैं। उनके आधार पर जांच चल रही है। फिलहाल सभी को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया है।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published.