सुश्री सीमाजी पुनमिया बनी एनिमल वैलफेयर बोर्ड महाराष्ट्र की सदस्या

आर.के.जैन,एडिटर इन चीफ

Key line times

www.keylinetimes.com

Youtube.. keyline times

7011663763,9582055254

जून 25th, 2019

पंख फाउंडेशन की अध्यक्षा सू. श्री. सिमाजी पुनमिया को जन्मदिन होने के साथ-साथ आज ही के दिन http://www.pankhfoundation-pen.in नामक वेबसाइट के लॉन्चिंग के साथ महाराष्ट्र शासन के द्वारा रायगड जिले के पशु संवर्धन विभाग (एनिमल वेलफेयर बोर्ड )द्वारा मानव हित कारक प्राणियोंं की रक्षा केे सेवा कार्यो का अवलोकन कर जिला अध्यक्ष के पद पर आसीन किया गया, तथा नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट -महाराष्ट्र ; जो कि नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट-भारत , के साथ संलग्न है,और यह दोनों प्रतिष्ठान यूरोपियन राष्ट्र बेल्जियम के ब्‌रूसेल्स नामक शहर में स्‍थित अंर्तराष्ट्रीय फेडरेशन आॅफ जर्नलीस्‍ट्‌स की मेंबर है के द्वारा सदस्य मनोनित किया गया । अतः इनकी रचनाएं, लेख, कविताएं कयी अंतरराष्ट्रीय, राष्ट्रीय, सामाजिक व प्रादेशिक पत्रिकाओं, एवं न्यूज पेपर में प्रकाशित होती हैं । एक ही दिन में तीन तीन विभागों में नियुक्ति और वो जन्मदिन के ही दिन होना ऐसा अनोखा संयोग जीवन में विरलों को ही प्राप्त होता है। इनसे यह तो प्रमाणित हो ही जाता है कि हौसले अगर बुलंद हो तो हिमालय भी फतह कर सकते हैं । गांव के रहने वाले हो या मुंबई जैसे महानगर के रहने वाले हो इससे कोई फर्क नहीं पडता । ईच्‍छाशक्‍ति, चरित्र, परवरिश, शिक्षा इत्यादि यदि व्यवहारिक हो तो व्‍यक्‍ति खुद निखर जाता है ।अत: जिनको शहरीजन होने का गुमान है उनको इस दृष्‍टांत से स्‍वयं का मनन मंथन कर गांववासियों की प्रतिभाओं के प्रति सम्मानित विचारधारा व हर प्रतिभाशाली व्यक्ति के प्रति आदरभाव रखें ऐसी विनंती🙏🏻। व्यक्ति अपने व्यवहार, कर्म, काबलियत, ज्ञान, भाषा और विचारधारा से अपनी पहचान स्वयं बनाता हैं; इसके लिए किसी का सहयोग होना आवश्यक नहीं है । पक्षी जब पेड की डाली पर बैठता है तब उसे उस डाली से ज्‍यादा अपने पंखों पर भरोसा होता है । आसमान की उंचाईयों में उडने वाले पंखी किसी के सहारे के मोहताज नहीं होते।
पंख फाउंडेशन की अध्‍यक्षा सु श्री सिमाजी शांतीलालजी पुनमीया को पंख फाउंडेशन परिवार यानि सभी राष्ट्रीय,राज्‍य व क्षेत्रिय पदाधिकारीगण, लेखन स्‍पर्‌धा के विजेतागण व सभी प्रतियोगिगण एवं संस्‍था द्वारा कार्‍यान्‍वित ट्री प्‍लांटेशन एवं रेन वाटर हार्‌वेस्‍टींग इत्यादि में सम्मिलित
सभी सीविल इंजिनियर, ग्रामवासी, मजदूरगण एवं पशु शल्‍य चिकीत्‍सकों के द्वारा सिमाजी को जन्मदिन की मुबारकबाद देने के लिए पंख फाऊंडेशन तहे दिल से शुक्रिया अदा करता है कि आपकी छत्रछाया और सहयोग से पंख फाउंडेशन बहुत जल्‍दी और कयी नये आयाम हासिल करेगा ।
एख बार पुन: सभी सुभेच्‍छकों का शुक्रिया अदा करते हुए
आपका सेवक पंखी,
पारसमल जैन (पावटा/तखतगढ)
राष्ट्रीय सचिव,
पंख फाउंडेशन
पेण शहर – रायगड,
महाराष्ट्र
भारत।
भारतमाता की जय

सुरेंद्र मुनोत ,स्टेट चीफ रिपोर्टर पश्चिमी बंगाल

Key line times

Share this news:

One thought on “सुश्री सीमाजी पुनमिया बनी एनिमल वैलफेयर बोर्ड महाराष्ट्र की सदस्या

  1. I am very proud of Chiranjeev Cimaa as she belongs to district, and she beis the daughter of respectable businessman Shri Shantilal who happens to be the best friend and classmet of friends’ pariwar. cimaa’s work in her chosen field is tremendous.Best wishes for future undertaking beta.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *