MG मोटर्स ने भारत में अपनी पहली कार Hector SUV को लॉन्च कर दिया है

MG मोटर्स ने भारत में अपनी पहली कार Hector SUV को लॉन्च कर दिया है और कंपनी ने जानकारी दी है कि लॉन्चिंग से पहले इस कार को 10 हजार बुकिंग मिली है.

MG मोटर इंडिया ने घोषणा की है कि कंपनी को Hector SUV के लिए 10,000 बुकिंग मिली हैं. ये बुकिंग लॉन्चिंग से पहले मिली हैं. इस कार के लिए बुकिंग की शुरुआत 4 जून 2019 को की गई थी. कंपनी ने जानकारी दी है कि बुकिंग का ये आंकड़ा 23 दिनों के भीतर का है. MG Hector की लॉन्चिंग भारत में आज की गई है. कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 12.18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है.

12.18 लाख रुपये में MG Hector सेगमेंट के दूसरे बड़े प्रतिद्वंदी यानी टाटा हैरियर से सस्ती है. टाटा हैरियर की शुरुआती कीमत भारत में 12.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है. इस प्राइस सेगमेंट में इंटरनेट कार का टैग होने की वजह से इस कार को काफी लोकप्रियता मिलने की भी उम्मीद है. Hector SUV का प्रोडक्शन कंपनी के हलोल प्लान्ट में जारी है.

MG Hector सेगमेंट की पहली कनेक्टेड कार है और इसमें 100 से भी ज्यादा कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं. इन फीचर्स को कई दिग्गज टेक कंपनियों के साथ मिलकर तैयार किया गया है. यहां वर्टिकली माउंटेड 10.4-इंच अल्ट्रा लार्ज फुल-HD इंफोटेनमेंट स्क्रीन दी गई है और इसमें कई प्री-लोडेड इंफोटेनमेंट कंटेंट मौजूद हैं. इसके जरिए पूरी व्हीकल की सेटिंग्स को मैनेज किया जा सकता है.

इस कार के कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो यहां रियल टाइम नेविगेशन, रिमोट लोकेशन, जियो-फेंसिंग और इमरजेंसी रिस्पॉन्स मौजूद हैं. यहां (ओवर द एयर) OTA अपडेट भी ऐप्स और सिस्टम के लिए मिलेंगे. मैकेनिकल स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो यहां 143hp, 1.5-लीटर पेट्रोल और 170hp, 2.0-लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन के साथ पेश किया गया है. साथ ही यहां पेट्रोल वेरिएंट में 48V माइल्ड-हाइब्रिड का भी ऑप्शन दिया गया है.

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *