गाजियाबाद : अब मनचलों की खैर नहीं,आ गया एंटी रोमियो स्क्वाड फिर से

साहिबाबाद। सीएम के आदेश से एक जुलाई से एक बार फिर एंटी रोमियो स्क्वाड मनचलों पर कार्रवाई करेगा। सुबह स्कूल जाने और छुट्टी के दौरान स्कूल और कॉलेजों के बाहर छात्राओं की सुरक्षा के लिए टीम काम करेगी। इसके साथ ही पुलिस की एक टीम प्रतिदिन स्कूलों में जाकर छात्राओं को सुरक्षा के प्रति जागरूक करेगी। साथ ही स्कूल में एक पिंक शिकायत पेटिका लगाई जाएगी। जिसमें छात्राएं शिकायत दे सकेंगी। इसमें पहचान गुप्त रखी जाएगी। एक सप्ताह में चौकी इंचार्ज और एसएचओ इस शिकायत पर संज्ञान लेकर कार्रवाई करेंगे।

जिले भर में छात्राओं, युवतियों और महिलाओं के साथ छेड़छाड़ के मामले अधिक बढ़ गए हैं। लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएम ने एक बार फिर से सभी कप्तानों को जिले भर में एंटी रोमियो स्क्वाड का गठन कर मनचलों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। एक जुलाई से जिले भर के सभी थाने में एंटी रोमियो की टीम काम करेगी। सभी थाने की महिला एसआई के नेतृत्व में एंटी रोमियो स्क्वाड टीम सोमवार से स्कूलों में जाएगी। एसपी सिटी श्लोक कुमार ने बताया कि पूरे जिले के सभी थानों में टीम गठित कर दी गई है। सुबह स्कूल जाने के दौरान और छुट्टी के समय यह टीम स्कूल, कॉलेजों के बाहर सक्रिय रहेगी। यह टीम छेड़छाड़, फब्बतियां और अश्लील हरकत करने वाले मनचलों की धरपकड़ करेगी। एंटी रोमियो स्क्वाड टीम में महिला एसआई और चार अन्य पुलिसकर्मी होंगे।
पिंक योजना के तहत स्कूलों में लगेंगी शिकायत पेटिका

एएसपी इंदिरापुरम अपर्णा गौतम ने बताया कि छात्राएं बदनामी के डर से छेड़छाड़ करने वाले मनचलों की शिकायत नहीं कर पातीं। इसलिए उनका शोषण रोकने के लिए हर स्कूल में एक पिंक शिकायत पेटिका लगाई जाएगी। इसमें छात्राएं अपनी शिकायत डाल सकती हैं। शिकायत करने वाली छात्राओं की पहचान गोपनीय रखी जाएगी। इसके साथ ही एक टीम सभी थाना क्षेत्र में प्रतिदिन एक स्कूल में दो घंटे सुबह नौ बजे से 11 बजे तक छात्राओं को छेड़छाड़, अश्लील हरकत और फब्तियां कसने वालों की शिकायत करने के लिए जागरूक करेंगी और इससे बचने की जानकारी देंगी। वैशाली सेक्टर-3 स्थित छाया पब्लिक स्कूल, लिंकरोड के बृज विहार में बाल भारती पब्लिक स्कूल और साहिबाबाद में पसौंडा के गरिमांजलि पब्लिक स्कूल में टीम जागरूकता अभियान चलाएगी।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *