मूलजीरो- मोडजीरो की ढाणी विद्यालय पदमगढ़ में पांच सालों से पेयजल संकट

गुस्साए ग्रामीणों एवं छात्र- छात्राओं ने प्रदर्शन कर अवैध कनेक्शन हटाने की मांग की

दुर्जनराम धांधल जिला रिपोर्टर

जोधपुर। जिले के उपखंड क्षेत्र शेरगढ़ की रा प्रा वि मूलजीरो- मोडजीरो की ढाणी विद्यालय पदमगढ़ में मंगलवार को बाल सभा का आयोजन किया गया। जिसमें अभिभावकों एवं ग्रामीणों द्वारा पेयजल समस्या को लेकर विशेष मुद्दा रहा।

आरोप है कि विद्यालय परिसर में एक जीएलआर एवं एक टांका बना हुआ है जीएलआर में पिछले पांच वर्षों से पाइप लाइन कनेक्शन तो है लेकिन पानी एक बूंद भी नहीं आ रहा है दूसरी ओर टांके की पटिया टूट चुकी है जिसको कांटो एवं लकड़ियों से ढक कर बंद किया हुआ है किसी भी समय नन्हे बच्चो सहित पशुधन हादसे के शिकार हो सकते हैं जिसको लेकर ग्राम पंचायत पंचायत समिति ,ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय एवं पीएचईडी विभाग तक कई बार शिकायत एवं अवगत कराने के बाद भी आज दिन तक ना तो टांके की मरम्मत हुई है ना ही जीएलआर में पानी पहुंचा है।

जिसको देखते हुए विद्यालय परिसर में एरिया वालों ने चंदा एकत्रित करके नया टांका बनाया एवं ₹700 प्रति टैंकर रुपए देकर डलवाते है पानी।

गुस्साए ग्रामीणों ने अवैध कनेक्शन हटाने की मांग की – ग्रामीणों का आरोप है कि इस पाइप लाइन में लगभग 30 से 40 अवैध कनेक्शन है जिसकी वजह से जीएलआर तक पानी नहीं पहुंचता है । अवैध कनेक्शन तुरंत हटाए जावे। इस दौरान वार्ड पंच उगमसिंह, इंद्रसिंह, सवाईसिंह, मनोहरसिंह, गोपालसिंह, रामसिंह, सुगनाराम, ईशाराम, चुनाराम, मनाराम , विद्यालय छात्र, अभिभावक सहित कई ग्रामीण मौजूद थे।

इनका कहना है कि-

मुरीद खान ( पंप चालक एजेंसी )- इस लाइन में पानी तो हमेशा चलाया जाता है लेकिन लगभग 30 – 40 अवैध कनेक्शन है जिसकी वजह से पानी नहीं पहुंच रहा है।

मोहनलाल पारखी

एईएन जलदाय विभाग शेरगढ)- अवैध कनेक्शन है तो बहुत ही जल्दी टीम बनाकर अवैध कनेक्शनों को हटा कर मुकदमा दर्ज करा दिया जाएगा।

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *