आज श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर भाजपा का महा सदस्यता अभियान, 20 करोड़ सदस्य जोड़ने का है लक्ष्य

भारतीय जनता पार्टी आज से एक बार फिर से सदस्यता अभियान की शुरुआत करने जा रही है. बीजेपी का लक्ष्य पार्टी के सदस्यों की संख्या को 11 करोड़ से बढ़ाकर 20 करोड़ करने का है. बीजेपी इस सदस्यता अभियान के जरिए अपने सदस्यों की संख्या में 9 करोड़ का इजाफा करना चाहती है. आज (6 जुलाई) बीजेपी की मातृसंस्था जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती है. बीजेपी इसी मौके पर मेगा सदस्यता अभियान की शुरुआत करने जा रही है. आज बीजेपी की पूरी टॉप लीडरशिप इस महात्वाकांक्षी अभियान में उतरेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र काशी में इस कार्यक्रम की शुरूआत करेंगे.

वाराणसी से मोदी करेंगे आगाज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी अपनी प्रेरणा के स्रोत रहे डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर सदस्यता अभियान की शुरुआत करने जा रही है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, “काशी में मैं इस कार्यक्रम में शामिल हो रहा हूं, ये अभियान समाज के हर वर्ग के लोगों को बीजेपी परिवार से जोड़ेगा, ये हमारी पार्टी को मजबूत करेगा.” काशी में पीएम मोदी का और भी कार्यक्रम है वे यहां पर बीजेपी कार्यकर्ताओं को भी संबोधित करेंगे.

काशी में बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा भी उनके साथ मौजूद रहेंगे. शुक्रवार को लखनऊ पहुंचे जे पी नड्डा ने कहा कि पार्टी का लक्ष्य है कि हम पार्टी से जुड़े सदस्यों की संख्या को 11 करोड़ से बढ़ाकर 20 करोड़ तक ले जाएं.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तेलंगाना में इस कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे. अमित शाह तेलंगाना के रंगारेड्डी जिले में ‘भाजपा संगठन पर्व 2019 – सदस्यता अभियान’ का शुभारंभ करेंगे. बता दें कि तेलंगाना में बीजेपी की पकड़ अपेक्षाकृत उतनी मजबूत नहीं है, जितना देश के दूसरे राज्यों में, लिहाजा पार्टी यहां पैर पसारने की पूरजोर कोशिश कर रही है. तेलंगाना के बहाने बीजेपी दक्षिण में अपनी पकड़ और मजबूत करना चाहती है.

Share this news:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *